Get Healthy, Thick Hair: पोषण विशेषज्ञ-अनुमोदित युक्तियों के साथ स्वस्थ, घने बाल पाएं

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हम सभी लंबे, घने और चमकदार बालों की चाहत रखते हैं। हालांकि, हम में से बहुत से लोग बालों से संबंधित समस्याओं जैसे बालों के झड़ने और कमजोर बालों से जूझते हैं। इसलिए, हम बाजार में बेचे जाने वाले ओवर-द-काउंटर हेयर केयर समाधानों पर एक भाग्य खर्च करते हैं। हालाँकि बाहरी देखभाल प्राप्त करने से तुरंत राहत मिल सकती है, लेकिन इसके मूल समस्या में मदद करने की संभावना कम होती है। और इसके लिए बालों के झड़ने और अन्य संबंधित समस्याओं को रोकने के लिए स्वस्थ आहार बनाए रखने की सलाह दी जाती है। यदि आप लंबे और घने बाल पाने के उपाय खोजने के लिए तरस रहे हैं, तो पोषण विशेषज्ञ पूका मखीजा की यह पोस्ट आपके लिए है।

यह समझाते हुए कि हमारे बालों के विकास का आनुवंशिकी, उम्र और आहार से बहुत कुछ लेना-देना है, उन्होंने रसोई में आसानी से उपलब्ध तीन सामग्रियों को साझा किया जो आपको प्राकृतिक रूप से भव्य बना देंगे।

आंवला:

आंवला में मौजूद कोलेजन यही कारण है कि इसे अपने आहार में शामिल करने से आपको अपने बालों की लंबाई हासिल करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण फैटी एसिड और विटामिन सी से भरा हुआ है।

अलसी का बीज:

अलसी के दो बड़े चम्मच लगाने से आपको 6400 मिलीग्राम फैटी एसिड मिलेगा, जो परिणामस्वरूप, बालों को आवश्यक प्रोटीन प्रदान करता है। साथ ही, यह बालों के रोम और त्वचा को आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है।

करी पत्ते:

तथ्य यह है कि करी पत्ते बीटा कैरोटीन और विटामिन ई में प्रचुर मात्रा में हैं, जो बालों को मजबूत और चमकदार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, इसे अपने आहार में शामिल करने से आपको उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे। करी पत्ते के फायदे बताते हुए पोषण विशेषज्ञ एक गिलास सब्जी के रस में लगभग 10-15 करी पत्ते डालने का सुझाव देते हैं।

अपने बालों को अपनी मनचाही लंबाई तक बढ़ाने के लिए उपरोक्त सुझावों का पालन करें।

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